eBhandara #274 @Sri Hanuman Ji Mandir, Hydril Office Complex, Lucknow

वर्ष प्रतिपदा २०७८ के शुभ अवसर पर श्री हनुमान मंदिर, हाइड्रिल कॉलोनी, कृष्णा नगर में #ebhandara #२७४ का आयोजन किया गया। इसका शुभारम्भ श्री राम सागर शर्मा जी द्वारा बजरंग बलि की पूजा अर्चना से किया गया। संकट मोचन से आशीर्वाद लेकर #ई-भंडारा किया गया जिसमे कार्यालय के अनेक सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त हुआ। प्रसन्नता का विषय यह है कि इस स्थल पर आयोजित यह आयोजित दूसरा #ई-भंडारा है। नववर्ष पर आयोजित #ई-भंडारे प्रसाद में लड्डू के साथ साथ कोरोना से लड़ने को लेकर आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण किया गया। विशेष सहयोग के लिए श्री राम सागर शर्मा जी एवं श्रीमती दीप्ती श्रीवास्तव जी का अभियान की ओर से हार्दिक आभार। सभी भक्तों यह विश्वास जताया कि मंगल से प्रारम्भ यह नववर्ष निश्चित ही सभी के लिए मंगलकारी होगा।

eBhandara #273 @Sri Hanuman Ji Mandir, Nr Jaipuria School, Rajaji Puram, Lucknow

०६.०४.२०२१ दिन मंगलवार को बड़े मंगल की परंपरा को पुरे विश्व में विस्तार दिए जाने के उद्देश्य से चलाया जाने वाला जनजागरण का अभियान ई भण्डारा #273 का केंद्र रहा- श्री हनुमान जी मंदिर परिसर,जप्तीबाग, एल०डी०ए० कॉलोनी, टिकैतरॉय, निकट गेट नं० 4 जयपुरिया स्कूल, राजाजीपुरम, लखनऊ। इस ई भंडारे की विशेषता यह रही कि इसके माध्यम से पूर्व में संपर्क में आये अनेको गण मान्य व्यक्तियों से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ। साथ ही विगत दो वर्षों से अभियान को संचालित कर रहे सर्व श्री नवीन पांडेय जी, पवन तिवारी अखंड जी, डॉ पंकज जी एवं अन्य ने इस बार के अभियान को और प्रभावी बनाने के लिए योजना बनाने का कार्य किया एवं संकल्प लिया कि २०% आयोजकों को इस बार अभियान से जोड़ना है । श्री त्रिभुवन जी, पंकज जी, अंकित जी का विशेष आभार। मंगलमान की ओर से सभी का हार्दिक अभिनन्दन।

eBhandara #272 @Bharat Mata Mandir, Krishna Nagar, Lucknow

रंगोत्सव के अगले दिन मंगल को बड़े मंगल की परंपरा को पुरे विश्व में विस्तार दिए जाने के उद्देश्य से चलाया जाने वाला जनजागरण का अभियान ई भण्डारा #272 का केंद्र रहा- भारत माता मंदिर, विजय नगर, कृष्णा नगर, लखनऊ। मन्दिर के पुजारी आचार्य पवन कुमार दीक्षित जी ने हनुमान जी की विधिवत पूजन अर्चन कर ई भंडारे का शुभारम्भ किया। आज के भंडारे पर होलिकोत्सव का आनंद भी दिखा। अनेको गण मान्य व्यक्तियों से मध्य अभियान को लेकर जाने का अवसर प्राप्त हुआ। श्री गौरव शुक्ल जी, श्री सुभाष मिश्र जी, श्री आनंद जी, डॉ त्रिपुरंजन त्रिपाठी जी की विशेष उपस्थिति रही। अभय सिंह एवं उनकी टीम का भरपूर सहयोग प्रसाद वितरण में प्राप्त हुआ। मंगलमान की ओर से सभी का हार्दिक अभिनन्दन।
ई भंडारे के पश्चात् आगामी ज्येष्ठ में कार्य को प्रभावी बनाने के लिए मा० गणेश ताम्रकार जी के आवास पर बैठक हुई जिसमे सर्व श्री अंनत श्रीवास्तव जी, त्रिभुवन जी ,प्रफुल्ल जी, पंकज जी, अलोक जी, अनूप जी, अंकित जी, विश्वजीत जी, रोहित लक्ष्मानी जी, डॉ राम कुमार जी आदि ने योजना रचना की।

eBhandara #271 @Aishbagh Railway Station, Aishbagh, Lucknow

ऐशबाग रेलवे स्टेशन के सामने स्थित श्री हनुमान जी के मंदिर पर प्रातः ६ बजे ई भंडारा #२७१ संपन्न हुआ। मंदिर के सामने अनेक दूकानदार बंधू है जो बड़ा मंगल के अवसर पर हर वर्ष भंडारे का आयोजन प्रेमपूर्वक करते है। इन्ही में से एक दिलीप जी के द्वारा पूजन अर्चन के बाद ई भंडारे का शुभारम्भ किया गया। बड़ा मंगल भंडारा आयोजकों में कमर्शियल टैक्स में सेवारत श्री बृजेश चंद्र दीक्षित जी, श्री साई मंदिर के सेवादार श्री प्रमोद भाईसाहब एवं मदान अंकल फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री सुरेंद्र कुमार मदान जी की विशेष उपस्थिति रही। चिंटू जी एवं मंदिर के सेवादार श्री मनोज पटेल जी का भी ह्रदय से आभार।

eBhandara #270 @CHC, Chandar Nagar, Alambagh, Lucknow

आलमबाग में चन्दर नगर में स्थित नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रातः १० बजे बड़े मंगल की परंपरा को विश्वव्यापी बनाने के लिए ई भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी, चिकित्सक गण, कर्मचारीगगण एवं नागरिको के मध्य मंगल प्रसाद का वितरण किया गया। कार्यक्रम को सफल बनांने हेतु अनूप जी, अंकित जी, ओम प्रकाश चौरसिया, आदर्श जी, अरिहंत जी को हार्दिक साधुवाद।

eBhandara #269 @Sahseveer Mandir, Krishna nagar, Lucknow

ई भण्डारा #२६९ मंगलवार ०९.०३.२०२१ को सहसेवीर मंदिर के पवित्र प्रांगण में संपन्न। यह मंदिर परिसर एक शक्ति स्थल है जहाँ भक्तो का ताँता लगा रहता है. प्रातः काल इन्ही के मध्य बड़े मंगल को वैश्विक बनाने के अभियान को लेकर जनजागरण का कार्य हुआ। अनेको भंडारे इस स्थल के आस पास बड़ा मंगल के अवसर पर लगते है। बहन दीपा गुप्ता जी ने स्वयं आगे आकर प्रसाद वितरण में सहयोग किया और अभियान में सक्रीय भूमिका का आग्रह किया। इनका मंगलमान अभियान की ओर से ह्रदय से आभार।

eBhandara #268 @LIC office, Chinhat Branch, Lucknow

सर्वश्री धीरज कुमार श्रीवास्तव, प्रभात रंजन चक्रवर्ती, आनंद कुमार निर्मल, धर्मेंद्र कुमार गुप्ता, शैलेन्द्र नाथ पांडेय, अभिषेक कुमार यादव एवं शाखा परिवार के सहयोग से भारतीय जीवन बीमा निगम के चिनहट ब्रांच ऑफिस में ई -भंडारै का आयोजन | इस कार्यालय के समीप अनेक व्यावसायिक प्रतिष्ठान है जहाँ पर बड़ा मंगल के अवसर पर अनेकों सुन्दर भंडारे का आयोजन किया जाता है| २०२० में कोरोना के कारण भंडारे आयोजित नहीं करने का दुःख सभी को है। आगामी वर्षों में इसे और प्रभावी बनाने की योजना है | श्री धीरज कुमार श्रीवास्तव जी की गरिमामयी उपस्थिति रही। श्री अभिषेक कुमार यादव जी का विशेष सहयोग हेतु मंगलमान अभियान की ओर से हार्दिक आभार ।

eBhandara #267 @LIC office, Vrindavan Branch, Lucknow

सतीश दीक्षित, रमेश चंद्र मिश्रा, अवनीश श्रीवास्तव, विजय श्रीवास्तव, सोमेन्द्र श्रीवास्तव, देवेन्द्र तिवारी एवं मित्रगण के सहयोग से भारतीय जीवन बीमा निगम के वृन्दावन ब्रांच ऑफिस में ई -भंडारै का आयोजन | इस कार्यालय के सदस्यों द्वारा बड़ा मंगल के अवसर पर एक सुन्दर भंडारे का आयोजन किया जाता है| आगामी वर्षों में इसे और प्रभावी बनाने की योजना है | श्री सतीश दीक्षित जी एवं श्री विजय श्रीवास्तव जी का विशेष सहयोग हेतु आभार ।

eBhandara #266 @LIC office, Chowk Branch, Lucknow

eBhandara #266 @ LIC office, Chowk Branch, Lucknow ON 16.02.2021 (Tuesday) 01:30 PM आयोजक- अमिताभ श्रीवास्तव जी, अरविन्द द्विवेदी जी, सुषमा श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार राजे, संजय श्रीवास्तव, शुभम गुप्ता एवं शाखा परिवार संयोजक- मंगलमान प्रायोजक- श्री बजरंग बली Click Here for More Event Photos and Videos

eBhandara #265 @LIC office, Rajaji Puram, Lucknow

eBhandara #265 @ LIC office, Rajaji Puram, Lucknow ON 09.02.2021 (Tuesday) 01:30 PM आयोजक-  अखिलेश पांडेय, राजीव कुमार शुक्ला, सुनील कुमार मौर्य, अजय कुमार गुप्ता, राहुल कुमार, अर्चना श्रीवास्तव संयोजक- मंगलमान प्रायोजक- श्री बजरंग बली Click Here for More Event Photos and Videos